UPTET New Exam Date जारी : जानें कब आयोजित होगी UPTET परीक्षा और कब डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

UPTET New Exam Date 2021: उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण द्वारा UPTET की परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण पूरे UPTET की परीक्षा को ही रद्द कर दिया गया, बहुत से उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा की बेहतरीन तैयारी किये थे जिसके वजह से वो काफी निराश थे, लेकिन तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए UPTET परीक्षा सम्बंधित मैं एक बड़ा अपडेट लेकर हूँ।

जो भी उम्मीदवार UPTET परीक्षा की तैयारी कर रहे है और परीक्षा की डेट को लेकर चिंतित हैं तो उनको मैं आपको बता दु की UPTET की परीक्षा तिथि आधिकारिक रूप से घोषित कर दी गई है और साथ ही यह भी अस्पष्ट कर दिया गया है की परीक्षा होने के बाद कब आंसर की और रिजल्ट जारी होगा।

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण द्वारा परीक्षा की आधिकारिक तिथि की घोषणा 23/12/2021 को हुई है और इस नोटिस में कहा गया है कि यूपी टेट की परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी यह परीक्षा कुल दो पालियों में संपन्न की जाएगी, UPTET का एडमिट कार्ड उम्मीदवार 12 जनवरी 2022 से डाउनलोड कर पाएंगे।

यूपीटीईटी आधिकारिक नोटिस में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यूपी टेट की परीक्षा जैसे ही 23 जनवरी 2022 को सम्पन्न होगी, तो उसके कुछ ही दिनों बाद यानी कि 27 जनवरी 2022 को इसकी आंसर की जारी की जाएगी और 25 फरवरी 2022 को इसका रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा, यह परीक्षा 28 नवम्बर 2021 को परीक्षा रद्द हुई, जिसके बाद उम्मीदवारों को लंबा इंतजार करना पड़ा लेकिन परीक्षा देने के बाद इसके रिजल्ट के लिए उम्मीदवारों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

यूपी टेट की परीक्षा की आधिकारिक नोटिस डाउनलोड करने की विधि इस लेख में नीचे की तरफ दी गई है, जिसको पढ़ कर आप यूपी टेट परीक्षा के अधिकारी नोटिस को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें UPTET New Exam Date Notice 2021

  • यूपीटेट परीक्षा की आधिकारिक नोटिस डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट खुल जाएगी जिसमें आप को नोटिस के सेक्शन में जाना है जहां UPTET New Exam Date Notice 2021 लिखा होगा उस पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद नोटिस आपके फोन में पीडीएफ फाइल के रूप में सेव हो जाएगी जिसको खोलकर आप देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक्स

इसके अलावा हर प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए सरकारी जॉब्स फ्री पर जरुर विज़िट करें।

No comments:

Post a Comment