RPSC RAS Admit Card 2021 Direct Link Download at rpsc.rajasthan.gov.in

RPSC RAS Admit Card 2021 Download Link : राजस्थान आरएएस / आरटीएस परीक्षा 2021 27 और 28 अक्टूबर 2021 को आयोजित होने जा रही है। इस परीक्षा को आयोजित करने की योजना राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा पूरी की गई है और बहुत जल्द वे आरपीएससी आरएएस जारी करेंगे। उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 2021। यदि आपने परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अब प्रवेश पत्र की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए उपयोगी होगा।क्योंकि यहां हम आपको आरपीएससी रास एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख और समय, परीक्षा की तारीख अपडेट, आरपीएससी आरएएस / आरटीएस एडमिट कार्ड का डाउनलोड लिंक, और बहुत कुछ के बारे में पूरी अपडेट प्रदान करने जा रहे हैं। परीक्षा के लिए बोर्ड द्वारा प्रदान किए गए अपडेट को जानने के लिए आपको यह पूरा लेख पढ़ना चाहिए। आप इस लेख को पढ़ने के बाद एडमिट कार्ड जारी करने के बारे में अपेक्षित विचार भी प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को पढ़ना जारी रखने के लिए और नीचे से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक प्राप्त करें।

RPSC RAS Admit Card 2021

यह उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही रोमांचक खबर है जिन्होंने अगस्त – सितंबर 2021 के महीने में आरपीएससी आरएएस / आरटीएस 2021 के लिए आवेदन किया था। आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, हर उम्मीदवार राजस्थान आरएएस परीक्षा तिथि 2021 और प्रवेश प्राप्त करना चाहता है। कार्ड डाउनलोड लिंक। हाल ही में आरपीएससी के अधिकारियों ने आरपीएससी आरएएस / आरटीएस परीक्षा तिथि 2021 की घोषणा की है जो 27 और 28 अक्टूबर 2021 को है।

लेकिन आरपीएससी आरएएस हॉल टिकट डाउनलोड के बारे में कोई अपडेट उपलब्ध नहीं है। अधिकारी जल्द ही अपने आधिकारिक पोर्टल पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक के साथ अपडेट प्रदान करेगा। यदि आपने परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो कुछ समय प्रतीक्षा करें और नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

 

Rajasthan PSC RAS Admit Card Date 2021 – Overview

CommissionRajasthan Public Service Commission
Exam NameRaj Administrative Services Exam 2021
VacancyCivil Service Post in Rajasthan
Total No. of Posts988
RPSC RAS Prelims Date 202127th & 28th October 2021
Category Admit Card
RPSC RAS Admit Card Release Date18th October 2021
Official Websitehttps://rpsc.rajasthan.gov.in/

RAS Pre Admit Card 2021 Download

यहां इस लेख में, हम आरपीएससी आरएएस / आरटीएस 2021 के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रदान की गई पूरी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। 988 राजस्थान प्रशासनिक परीक्षा 2021 के लिए आधिकारिक अधिसूचना के बाद, आवेदन पत्र प्रक्रिया भी पात्र के साथ पूरी हो गई है। उम्मीदवार।

अब बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है और बहुत जल्द उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट से परीक्षा केंद्र की जानकारी के साथ आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड 2021 भी एकत्र कर सकते हैं। राजस्थान आरएएस एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख 2021 अपेक्षित तारीख अक्टूबर 2021 के तीसरे सप्ताह में है। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इस बार आरपीएससी आरएएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021 किसी भी समय जारी होने जा रहा है। आप विवरण के लिए नीचे दिए गए अनुभाग की जांच कर सकते हैं।

RAS/ RTS Prelims Admit Card Release Date 2021

यह उन उम्मीदवारों में बहुत उत्साहित है जिन्होंने राजस्थान आरएएस परीक्षा तिथि 2021 जानने के लिए आवेदन पत्र लागू किया था। इसलिए बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 27 और 28 अक्टूबर 2021 को परीक्षा तिथि की घोषणा की है। अब परीक्षा आरपीएससी आरएएस अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएगी और आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड 2021 की भी घोषणा 18 अक्टूबर 2021 को की जाएगी।

उम्मीदवारों को पूर्ण लॉगिन विवरण के साथ तैयार रहना होगा और जारी तिथि के बाद राजस्थान आरएएस / आरटीएस प्रीलिम्स हॉल टिकट 2021 ऑनलाइन जमा करना होगा। बोर्ड द्वारा एडमिट कार्ड जारी करने के समय का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन अपडेट दी गई तारीख को कभी भी उपलब्ध होगा। अब आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड के बारे में उपलब्ध अपडेट एकत्र कर सकते हैं। एडमिट कार्ड का सीधा लिंक पाने के लिए इस लेख को नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं और इसे इस लेख के नीचे से एकत्र कर सकते हैं।

Rajasthan RAS Preliminary Exam Pattern 2021

Exam NameRPSC RAS Prelims 2021
Paper in ExamOnly One Paper in Prelims
Topics covered in RAS Prelims 2021General Knowledge and General Science
Exam Timing3 Hours to attempts
Questions in RPSC RAS Pre Exam 2021Approx. 150 Questions
Question TypeMCQ Type of Question
Total marks200 marks
Negative MarkingThere will be a negative marking of 1/3 for each wrong attempt
RPSC RAS Exam LevelThe Level of the RPSC RAS Preliminary Exam will be Graduation.

How to Download RPSC RAS/ RTS Admit Card 2021

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आरपीएससी पोर्टल पर जाना होगा।
  • फिर डाउनलोड आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड 2021 का लिंक खोजें।
  • अब लिंक पर क्लिक करें और फिर यह स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • दिए गए अनुभाग में मान्य लॉगिन विवरण प्रदान करें।
  • इसके बाद डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर, आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड 2021 प्रीलिम्स स्क्रीन पर दिखाई देता है।
  • अब आपको परीक्षा के लिए इसका एक प्रिंट लेना होगा।
Official WebsiteClick Here
NPSC HomepageClick Here

No comments:

Post a Comment